Header Ads

सैयद शुजा के बयान से भारत में हड़कंप : सामने आया बहुत सारे गहरे राज

Saiyed Shuja ne khole bahut saare gahre raj Bharat me macha hadkamp
Siayed Shuja ne btaye 2014 ke aam chunav ke bahut saare gahre raj
EVM हैकर सैयद शुजा ने बताया 2014 में बीजेपी को कैसे प्रचंड बहुमत हासिल हुई थी और इसके बाद भी किस किस इलेक्शन में EVM के साथ छेड़ छाड़ हुआ था! सवाल ये उठता है कि आखिर ये सैयद शुजा कौन है?आखिर सैयद शुजा भारत के लोकतंत्र पर इतना बड़ा इल्जाम कैसे लगा रहा है?सैयद शुजा का इस तरह का बयान भारत के लोकतंत्र को गाली देना हुआ, और भारत के इलेक्शन कमीशन को गाली देना हुआ और ये दुनिया को बताना हुआ के भारत में कानून नाम की कोई चीज़ नहीं है!भारत का कानून भारतीय नेताओं की रखैल है!भारत पर लगा ये इलज़ाम हल्का और छोटा नहीं है!

अगर सैयद शुजा का बयान सच है तो भारत को इस बात को गंभीरता से लेने की जरुरत है!अगर सच नहीं है तो और ज्यादा गंभीरता से लेने की जरुरत है!सैयद शुजा ने 2014 के आम चुनाव के बहुत सारे राज खोले हैं, EVM हैकर सैयद शुजा का बयान है के 2014 में बीजेपी ने EVM में छेड़ छाड़ करवा के इलेक्शन में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है! आप को बताना चाहता हूँ के सैयद शुजा उस टीम के सदस्य रहे हैं जिन्होंने भारत की ईवीएम को डिजाइन किया था!


सैयद शुजा का भारत से कैसा सम्बन्ध?

हम आप को पहले ही बता चुके हैं के सैयद शुजा उस टीम के सदस्य रहे हैं जिन्होंने भारत की ईवीएम को डिजाइन किया था! सैयद शुजा EVM डिजाईन टीम के एक मेंबर रहे हैं,ये भारत में 2009 से 2014 तक ECI (Electronic Corporation Of India) में काम भी किये हैं,अभी सैयद शुजा अमेरिका के शरण में हैं! अभी शायद लंदन में हैं, शायद इसलिए लिख रहा हूँ के सैयद शुजा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अपनी बात रखी हैं!

सैयद शुजा का कहना है अभी तीन दिन पहले ही उनपे जानलेवा हमला हुआ है और सीने पे 14 टाँके लगे हुए हैं,उनका कहना है के मुझे यहां भी मारने की कोशिश की जा रही है!

अगर सैयद शुजा भारत में काम किये हैं तो उनका रिकॉर्ड ECI के पास जरूर होगा,ये आसानी से पता लग सकता है कि सैय्यद शुजा एक सही इंसान है या गलत?सैयद शुजा के बयान को बहुत गंभीरता से लेने में जल्दी भी नहीं करना है और इस बात को हल्का लेने की आयश्यकता भी नहीं है!

सैयद शुजा का क्या दावा है

सैयद शुजा EVM डिजाईन टीम मेंबर ने ये दावा किया है के 2014 के आम चुनाव में EVM के साथ छेड़ छाड़ की गयी थी इसलिए बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की थी,सैयद शुजा ने यह भी आरोप लगाया है कि टेलीकॉम कंपनी रिलायंस ने बीजेपी को हैकिंग में मदद की थी!सैयद शुजा ने बीजेपी के अलावा कई पार्टियों को घेरा है और कहा है कि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी भी ईवीएम हैकिंग के बारे में जानने के लिए मुझ से सम्बन्ध बनाये थे!

बात कुछ ठीक भी लग रही है क्यों कि आखिर अरविन्द केजरीवाल को कोई सपना तो नहीं आया था के EVM हैक किया जा सकता है,आखिर किस बिना पे अरविन्द केजरीवाल संसद में ताल ठोक के और डेमोस्ट्राटे कर के दिखाते रहे हैं EVM को कैसे हैक किया जा सकता है?

यहाँ एक बात और सोचने वाली है के 2014 के आम चुनाव के बाद भी EVM में गड़बड़ी की शिकायत मिली तो इसकी जांच की गयी और देखा गया तो किसी दूसरे पार्टी को वोट देने पे भी बीजेपी के खाते में ही वोट जाता था,अगर ये EVM की खराबी थी तो किसी दूसरी पार्टी के खाते में भी वोट जाना चाहिए था?ये EVM की कौन सी खराबी है जो केवल बीजेपी के खाते में ही वोट जाये?

सैयद शुजा ने ये सनसनीखेज खुलासा किया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की हत्या हुई थी, गोपीनाथ मुंडे की दुर्घटना नहीं हुई थी क्यों कि उन्हें EVM हैकिंग की जानकारी थी! गौरी लंकेश की भी हत्या हुई क्योंकि वे ईवीएम हैकिंग पर खबर करने वाली थीं!


EVM डिजाईन टीम मेंबर और सैयद शुजा

अगर सैयद शुजा झूठ बोल रहा है तो EVM डिजाईन टीम मेंबर कहाँ हैं? EVM डिजाईन टीम मेंबर के नाम की सूची क्यों जारी नहीं की जा रही है?सैयद शुजा का दावा है कि उनकी टीम हैकिंग को लेकर बीजेपी के नेताओं से हैदराबाद में मिलने वाली थी, शुजा ने दावा किया कि जब उनकी टीम बीजेपी नेताओं से हैदराबाद के एक उपनगरीय इलाकों में मिलने जा रही थी, उनकी टीम पर गोलियां चलाई गईं टीम के सारे सदस्य मारे गए,सैयद शुजा को भी गोली लगी लेकिन वे बच गए और जान बचा के भाग निकला!

सैयद शुजा ने यह भी कहा कि इस गोलीबारी को ढकने के लिए हैदराबाद के किशनगढ़ में एक सांप्रादियक दंगा भी कराया गया था! अगर सैयद शुजा झूठा दावा कर रहा है तो उस EVM डिजाईन टीम को सामने खड़ा कर देना चाहिए दूध का दूध पानी का पानी हो जाता! सैयद शुजा के हिसाब से उस टीम के सभी मेंबर मारे गए हैं केवल सैयद शुजा ही ज़िंदा है और अमेरिका के शरण में है!

सैयद शुजा से जब इन सभी बातों का सबूत मांगा गया तो उसने बोला के मेरे पास सभी सबूत है लेकिन अमेरिका से शरण लेने के लिए मुझे उन के पास सभी सबूत जमा करना पड़ा है,क्या सबूत का राज अमेरिका के सीने में दफ़न है?

एक बात समझ में नहीं आती कि अगर सैयद शुजा गलत है तो उसको इतनी सारी जानकारी कहाँ से मिली?और भारत जैसे देश पे इतना बड़ा इलज़ाम कैसे लगा दिया के भारत का लोकतंत्र खतरे में दिखाई दे रहा है?क्या सैयद शुजा को अंदाजा नहीं है के ऐसे बेबुनियाद आरोप के लिए भारत सरकार कठोर से कठोर सजा भी दे सकती है!

सैयद शुजा ने और क्या बताया

लंदन में पत्रकारों का प्रेस कॉनफेरेन्स था जिस में कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल भी शामिल थे,यहाँ सैयद शुजा खुद हाजिर नहीं हुए उनका दावा है कि उनपे जानलेवा हमला हो सकता है क्यों के तीन दिन पहले ही उन पे हमला हो चुका था! सैयद शुजा का कहना है कि उनको अभी भी मारने की कोशिश की जा रही है!

सैयद शुजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आम आदमी पार्टी ने उनसे मुलाकात कर ईवीएम हैकिंग को डेमोन्स्ट्रेट करने की मांग की थी लेकिन उन्होंने यह मांग ठुकरा दी. रिलायंस कम्युनिकेशन के बारे में शुजा ने कहा कि इस कंपनी के पास डेटा ट्रांसमिट के लिए नेटवर्क है और इसका फायदा बीजेपी को मिला है. शुजा के मुताबिक, 'हिंदुस्तान में 9 सेंटर ऐसे हैं जहां से डेटा ट्रांसमिट होते हैं. कर्मचारियों को पता नहीं कि वे क्या कर रहे हैं. उन्हें यही पता होता है कि वे डेटा इंट्री कर रहे हैं!


सैयद शुजा ने बताया कि 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में डेटा ट्रांसमिशन को रोक दिया गया, तभी आप 70 में 67 सीटें जीत गई, अन्यथा बीजेपी सभी सीटें जीत ले जाती. सैयद शुजा ने यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी हैक का तरीका जानना चाहती थी क्योंकि उसे दुनिया को ईवीएम हैक कर दिखाना था!

सैयद शुजा का ये भी दावा है कि वह बता सकता है के 2014 के आम चुनाव के बाद किस किस चुनाव में EVM के साथ छेड़ छाड़ की गयी है,सैयद शुजा का कहना है के अगर भनक नहीं लगी होती तो छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी बीजेपी आसानी से जीत जाती!शुजा का कहना है कि कई पार्टियों ने उनसे संपर्क कर जानने की कोशिश की कि कैसे ईवीएम को हैक किया जा सकता है. इन पार्टियों में सपा, बसपा और आम आदमी पार्टी भी शामिल हैं


सारांश
EVM हैकर सैयद शुजा का बयान कितना सच है ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा लेकिन इस बात को लेकर ज्यादा उतावला होने की आवश्यकता नहीं है और खामोश रहने वाली बात भी नहीं है,किसी पार्टी पर ताने देने की आवश्यकता भी नहीं है,EVM हैकर सैयद शुजा का दावा है के 2014 में बीजेपी ने EVM के साथ छेड़ छाड़ से प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है तो इस बात को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है!भारत के लोकतंत्र के साथ मजाक करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए!अगर सैयद शुजा गलत दावा कर रहा है तो उसको भी सजा मिलनी चाहिए!किसी भी हाल में पहले इसकी जांच होनी चाहिए कि क्या सही है और क्या गलत!अब आगे देखने वाली बात है की भारत सरकार क्या फैसला लेती है!

No comments

Powered by Blogger.