Header Ads

फोन से कोरोना कॉलर ट्यून कैसे हटाएँ

फोन से कोरोना कॉलर ट्यून कैसे हटाएँ : फोन के कोरोना कॉलर ट्यून जैसे अमिताभ बच्चन की आवाज़ हो या किसी प्रकार का कोरोना कॉलर ट्यून से लगभग सब लोग परेशान हैं, अगर किसी को इमरजेंसी में कहीं तुरंत कॉल करना हो तो उससे पहले कोरोना का पूरा कॉलर ट्यून चलता है,उस समय बस जी करता है की मोबाइल फ़ोन को पटक दें। अधिकांश मोबाइल उपभोक्ता ऐसे कोरोना कॉलर ट्यून से बहुत परेशान है और इसे हटाना चाहते हैं,अगर आप भी ऐसे कॉलर ट्यून को हटाना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक पढ़ें और दिए गए अनुदेश का पालन करें।

COVID-19 संकट के दौरान, मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जागरूकता फैलाने के लिए सभी कदम उठाए हैं। यह जागरूकता मास्क के उपयोग और सामाजिक-दूरी के बारे में है। फोन में कोरोना कॉलर ट्यून को सरकार ने अनिवार्य कर दिया है। लेकिन अब निश्चित रूप से हम में से ज्यादातर अपने फोन से कोरोना कॉलर ट्यून को हटाने के लिए तैयार हैं। कॉलर ट्यून खांसी से शुरू हो कर अमिताभ बच्चन की आवाज़ तक पहुंच गया है, यह जागरूकता के लिए ठीक भी है लेकिन अधिकांश लोग इससे बहुत परेशान हैं। लेकिन आप परेशान ना हों,मैं बताउंगा इससे हटाने की विधि।
कोरोना कॉलर ट्यून कैसे हटाएं


कॉलर ट्यून जागरूकता के लिए है

जब से हमारे बिच Covid-19 आया है तब से मोबाइल पर कॉलर ट्यून की शुरुवात हुवा है, शुरू में एक व्यक्ति खाँसी ध्वनि के साथ कॉलर ट्यून में था। हालाँकि, यह धुन आपको इस COVID-19 स्थिति में सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी देने के लिए था। लेकिन 4 से 5 महीने के बाद, कई लोग अमिताभ बच्चन की आवाज़ में कॉलर ट्यून से परेशान हैं। सरकार अपना कर्तब्य निभा रही है। 

कुछ लोग यह भी सोच रहे होंगे की आखिर कॉलर ट्यून से किसी को क्या परेशानी हो सकती है यह तो लोगों को जागरूक करने का काम है। कॉलर तूने से भारत में लोग इतने जागरूक हुए हैं की Covid-19 के संक्रमण में भारत विश्व के पहले नंबर पर पहुंच चुका है। फिर भी हमें लगता है की कॉलर तूने से Covid-19 का निवारण हो सकता है तो हमें भारतीय होने में कोई संदेह नहीं है। 

हॉलीविशेर आपसे निवेदन करना चाहते हैं कि इस धुन को तभी निष्क्रिय करें, जब आपने इसे पर्याप्त सुना हो, ताकि आपको इसे बार-बार सुनने की आवश्यकता न हो।

कोरोना कॉलर ट्यून कैसे हटाए

मित्रों आप को बिलकुल चिन्ता करने की जरुरत नहीं है, हम आपको इस धुन को हटाने की विधि के बारे में बताते हैं। मोबाइल से कोरोनोवायरस ट्यून को हटाने के तरीकों के लिए यह लेख लिखने का प्रयास किया है।

कोरोनोवायरस ट्यून को रोकने के लिए ये स्टेप्स अपनाएं-

➤एयरटेल - डायल * 646 * 224 # और फिर 1 दबाएँ
➤BSNL - 56700 या 56799 पर "UNSUB" भेजें
➤वोडाफोन - 144 के लिए "CANCT" भेजें
➤Jio - 155223 पर "STOP" भेजें

ऊपर दिए गए निर्देश का पालन करके आप कोरोना कॉलर ट्यून को हटा सकते हैं, यदि आप एक Android उपयोगकर्ता हैं और कुछ मौकों पर इस धुन को रोकना चाहते हैं, तो यहां आपके लिए सबसे अच्छा मार्गदर्शक है। यह निर्देश अपनाने के बाद यह कोरोना संदेश को रोकेगा और कॉल सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा। दूसरी ओर, यदि आप iOS उपयोगकर्ता हैं, तो आपको कॉल करते समय हैश (#) बटन दबाना होगा। इससे संदेश तुरंत बंद हो जाएगा।

3 comments:

  1. Google Meet Now To help businesses, schools, and others navigate remote work and life, we re making our premium video conferencing solution, Google Meet, free for all !!! Click Here For Visit My Site thanks ....

    ReplyDelete
  2. Xvideostudio.video editor apk - Download latest version of 2021 !!! Click Here For Visit My Site thanks ....

    ReplyDelete

Powered by Blogger.